Rashifal 11 June 2023 : आज इन पांच राशि वालों का दिन रहेगा शुभ, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

Rashifal 3 June 2023 : ज्योतिष के अनुसार आज राशिफल धनु के जातकों के लिए शानदार रहेगा। अपने प्यार का इजहार करेंगे। कर्क वाले के लिए शानदार रहेगा 3 जून 2023 का राशिफल कैसा रहेगा ( Horoscope Today)

 

3 June 2023 rashifal | 3 जून 2023 राशिफल | today rashifal | Aaj ka rashifal

मेष- Mesh- rashifal today, 3 June 2023

आज आप परिवार के साथ किसी काम में व्यस्त रहेंगे। ऑफिस में आपको कोई बड़ा काम निपटाने की जिम्मेदारी मिलेगी, जिसको समय से पूरा कर लेंगे। आपको अपने गुस्से पर संयम रखने की जरुरत है, अन्यथा कोई बना बनाया काम बिगड़ सकता है। आज आपको कामकाज की व्यस्तता में खाना-पीना बिल्कुल नहीं भूलना चाहिए। इससे आपकी सेहत पर असर पडेगा। आपको थोड़ा एक्सरसाइज पर भी ध्यान देने की जरूरत है। जरूरतमंद की सहायता करें, पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा।

ये भी पढ़े- SI Bharti 2023 : पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

वृष – Vrish- rashifal today, 3 June 2023

आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। कामकाज निपटाने के लिए आपको कुछ नए तरीके मिलेंगे। दोस्तों के साथ रिश्तों में सुधार आयेगा। आपका भौतिक सुख-सुविधाओं की तरफ रूझान बढ़ेगा। कई दिनों से मन में चल रही कोई बात आज आप अपने जीवनसाथी से कहेंगे। तली-भुनी चीजों को खाने से आपको बचना चाहिए। ऑफिस में काम की अधिकता थोड़ी ज्यादा होगी। मंदिर में फल दान करें, आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी।

मिथुन- Mithun- rashifal today, 3 June 2023

कला के क्षेत्र में आपकी रूचि बढ़ेगी। आज आपका दिन शानदार रहेगा।  परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे है। किसी जरुरी काम थोड़ी सी मेहनत करने से ही सफलता मिल जायेगी। लवमेटस के लिए दिन फेवरेबल है। वेब डिजाईनर्स के लिए दिन उत्तम रहने वाला है। बच्चे पढ़ाई के मामले में अपने दोस्तों से कोई अच्छी प्रेरणा लेंगे। आज के दिन ‘ॐ’ शब्द का 11 बार उच्चारण करें, पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

 

Rashifal 3 June 2023

कर्क- Kark- rashifal today, 3 June 2023

आपको किसी भी गलतफहमी से बचना चाहिए। आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। आज आप किसी सामाजिक आयोजन में जायेंगे। आज आप वाहन लेने का मन बनायेंगे। दाम्पत्य जीवन में चल रही अनबन आज समाप्त होगी। अगर आपका कपड़ों का व्यापार है, तो रोज की अपेक्षा आज अधिक मुनाफा होगा। इस राशि के अविवाहित जातकों का कोई करीबी रिश्तेदार शादी की बात चलाएगा। ब्राह्मण को भोजन कराएं, कारोबार में बढ़ोतरी होगी।

 

amazon

सिंह – Sinh- rashifal today, 3 June 2023

आज शिक्षा के क्षेत्र में आपको उन्नति मिलेगी। किसी दूसरे का उत्साह देखकर आप उत्साहित होंगे। माता-पिता के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होने की उम्मीद है। आपका दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। इस राशि के जो जातक लॉ की पढाई कर रहे है, उनको किसी बड़े वकील के साथ काम करने का मौका मिलेगा। लवमेटस एक दुसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे, जिससे रिश्तों में और मजबूती आएगी। मंदिर में शहद की शीशी दान करें, रुके हुये कार्य सफल होंगे।

कन्या – Kanya- rashifal today, 3 June 2023

मानसिक और नैतिक शिक्षा के साथ शारीरिक शिक्षा भी लें, केवल तभी सर्वांगीण विकास संभव है. याद रखें कि एक स्वस्थ शरीर में ही एक स्वस्थ दिमाग़ निवास करता है. आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी. ग़ुस्से का उफ़ान रोक पाना बहुत मुश्किल है- लेकिन अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें ताकि उन्हें चोट न पहुंचे जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी परवाह करते हैं. क्या आपने कभी गुलाब और केवड़े की महक को एक साथ महसूस किया है? आज आपकी ज़िन्दगी प्यार-मोहब्बत के नज़रिए से ऐसे ही महकने को है. सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा.

तुला –Tula- rashifal today, 3 June 2023

आप अपने परिवार के लिए अपनी ख़ुशियां बलिदान करेंगे. लेकिन इसके बदले में आपको कुछ उम्मीद नहीं रखनी चाहिए.जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है. उस रिश्तेदार को देखने जाएं, जिसकी तबियत काफ़ी समय से ख़राब है. अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें. आप लम्बे समय से दफ़्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे. आज ऐसा होना मुमकिन है. बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी. कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएँ गड़बड़ा सकती हैं. पूरा दिन बैठकर ऊबने की बजाय ब्लॉगिंग करें या कोई रोचक किताब पढ़ें.

वृश्चिक – Vrishchik- rashifal today, 3 June 2023

आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है. लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको ज़्यादा आनंद देगी. भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें. घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है. आपको अपनी हार से कुछ सबक़ सीखने की ज़रूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात ज़ाहिर करने से नुक़सान भी हो सकता है.

धनु – Dhanu- rashifal today, 3 June 2023

आज आप ऑफिस में दूसरों के सामने अपना मत रखने में सफल होंगे। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।उन्हें अभी और मेहनत करने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य के प्रतिआपको सतर्क रहने की जरूरत है। नियमित योग करने से आप स्वस्थ बने रहेंगे। बिजनेस में आपको लाभ मिलेगा, लेकिन नई दोस्ती के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। आज आपका दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा। मंदिर में तेल का दान करें,रूके हुए कार्य पूरे होंगे।

मकर – Makar- rashifal today, 3 June 2023

आपके लिए आज का दिना व्यापार में लाभ के संकेत बना रहा है। लेकिन नौकरी पेशे वालों को सफलता के लिए अथक प्रयास के बाद भी पूरी तरह से संतुष्टि मेहसूस नहीं होगी। किसी भी तरह के निवेश में हाथ आजमा सकते हैं लाभ होगा। प्रापर्टी या किसी वाहन को खरीदने के भी दिन शुभ है। यदि आप किसी प्राइवेट जॉब में हैं तो बॉस की नजरों में बने रहने के लिए कुछ अच्छे कार्य करने होंगे। यदि व्यापार करते हैं तो ठीक-ठाक इनकम रहेगी। किसी भी तरह का कोई नया बिजनेस शुरू ना करें आज असफल होने के पूरे चांसिस बन रहे हैं।

 

ये भी पढ़े- पहलवानों के साथ हुए सुलूक पर अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने कहीं ये बड़ी बात…

कुम्भ – Kumbh- rashifal today, 3 June 2023

आज आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आपका दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा।  नौकरी करने वाले लोगों को तरक्की के योग हैं। आपके सामने कुछ नए चैलेंजस रहेंगे। जिन्हें आसानी से पार कर नई सफलता हासिल करेंगे। परिवार के सदस्यों से अच्छा तालमेल रहेगा। आपका मनोबल. बढ़ेगा। व्यापारियों के लिए दिन उत्तम है। थोड़ी मेहनत के बाद नई उन्नति के रास्ते खुलेंगे। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

By saurabh

Saurabh is a writer for TheGyanBox.com with many years of writing experience. Saurabh is an amazing writer. Along with Bollywood life, he also likes to write on career, health fitness, technology. Saurabh is one of the best in his team of writers.