अब WhatsApp पर बिना बैकअप के भी चैट ट्रांसफर कर सकेंगे, यहां जानिए आसान तरीका

 वॉट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है. यह आने वाला नया फीचर बैकअप से जुड़ा हुआ है. दरअसल, इस फीचर के ज़रिए यूजर अपने एंड्रॉयड फोन की चैट को आसानी से किसी दूसरे एंड्रॉयड फोन में ट्रांसफर कर सकेंगे, और इसके लिए यूजर्स को बैकअप लेने के भी जरूरत नहीं होगी. आइए इसके बारे में थोड़ा डिटेल में जानते हैं.

 

ये भी पढ़े- लॉन्च हुआ Oppo A78 4G, फास्ट चार्जिंग के साथ मिलते हैं ये दमदार फीचर्स

आसानी से होगी चैट ट्रांसफर

अभी तक किसी चैट को ट्रांसफर करने के लिए पहले उसका बैकअप लेना पड़ता है, लेकिन इस फीचर के सहारे से चैट बैकअप की जरूरत ही नहीं होगी. ऐसे में, अगर आपने पहले से अपने चैट बैकअप नहीं लिया है तो भी आप चैट को दूसरे फोन में ट्रांसफर कर सकेंगे. बता दें कि फिलहाल तो वॉट्सएप में चैट बैकअप के लिए क्लाउड स्टोरेज और गूगल ड्राइव की सुविधा मिलती है.

चैट को ट्रांसफर करने के लिए स्कैन होगा QR कोड

WABetaInfo वेबसाइट वॉट्सएप के तमाम फीचर पर नज़र रखती है. वॉट्सएप के किसी भी अपकमिंग फीचर के बारे में सबसे पहले इसी वेबसाइट पर पता चलता है. WABetaInfo ने ही इस फीचर से जुड़ी जानकारी दी है. जानकारी के अनुसार, के इस फीचर की टेस्टिंग वॉट्सएप के एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.23.1.26 पर हो रही है. दरअसल, इस नए फीचर को वॉट्सएप की सेटिंग टैब में देखा गया है. सामने स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि चैट को ट्रांसफर करने के लिए QR कोड को स्कैन करने की जरूरत होगी.

हालांकि, इसके लॉन्च होने की कोई खबर सामने नहीं आई है, और न ही वॉट्सएप ने अपनी तरफ से इस बात का कोई ऐलान किया है, लेकिन इस नए फीचर को फिलहाल बीटा यूजर्स के लिए देखा गया है. यह तो स्पष्ट है कि फीचर के आने के बाद चैट को ट्रांसफर करना काफी आसान हो जाएगा, क्योंकि कई लोग अपनी चैट का बैकअप नहीं लेते हैं.

By saurabh

Saurabh is a writer for TheGyanBox.com with many years of writing experience. Saurabh is an amazing writer. Along with Bollywood life, he also likes to write on career, health fitness, technology. Saurabh is one of the best in his team of writers.