CAG में प्रशासनिक सहायक के 1773 रिक्त पदों पर निकली भर्ती, मिलेगी 81,000 तक प्रतिमाह सैलरी

CAG Recruitment 2023 : कंट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल ऑफ इंडिया (CAG) में प्रशासनिक सहायक के पदों पर भर्ती निकली गई है. ऐसे उम्मीदवार जो स्नातक उत्तीर्ण हैं उनके लिए यहां नौकरी करने का शानदार अवसर है। सीएजी की ओर से इस भर्ती के माध्यम से 1773 एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार सीएजी की ऑफिशियल वेबसाइट cag.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 17 सितंबर 2023 निर्धारित की गयी है।

ये भी पढ़े- प्रेमिका के साथ शारीरिक संबंध बनाने के दौरान युवक की मौत, सामने आई ये वजह

CAG Recruitment 2023: क्या है योग्यता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार ने संबंधित क्षेत्र में स्नातक डिग्री प्राप्त की हो और साथ ही नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से सीसीसी (CCC) सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम एवं 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी भर्ती से जुड़ी आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

CAG Recruitment 2023 Application Form: इन स्टेप्स को फॉलो कर कर सकते हैं अप्लाई

  1. इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट cag.gov.in पर जाना है।

  2. वेबसाइट के होम पेज पर सीएजी भर्ती 2023 का लिंक दिया गया है उस पर क्लिक करना है।

    अब पहले रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूर्ण करें।

  3. लॉग इन के माध्यम से मांगी गयी जानकारी एवं दस्तावेज अपलोड करें और फॉर्म सबमिट करें।

  4. अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

कितनी मिलेगी सैलरी

एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को लेवल-4 के अनुसार 25,500 रुपये से 81,100 रुपये तक प्रतिमाह सैलरी प्रदान की जाएगी। भर्ती से जुड़ी हुई अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

By saurabh

Saurabh is a writer for TheGyanBox.com with many years of writing experience. Saurabh is an amazing writer. Along with Bollywood life, he also likes to write on career, health fitness, technology. Saurabh is one of the best in his team of writers.