सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया SO सहित विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, ऐसा होगा उम्मीदवारों का चयन

 

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने योग्य उम्मीदवारों से एसओ यानी स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पद के लिए आवेदन मांगे हैं। 28 अक्टूबर से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। अगर आप भी इन रिक्तियों के लिए आवेदन करने की योग्यता और रुचि रखते हैं, तो बताए गए प्रारूप में फॉर्म भरें। इन वैकेंसी के लिए कौन-सा व्यक्ति आवेदन कर सकता है? Last Date क्या है? आप जरूरी सवालों के जवाब जानते हैं, जैसे सेलेक्शन कैसे होगा और आवेदन कहां से करना है। यह पद खास है क्योंकि चयन होने पर एक लाख रुपये तक की सैलरी मिलती है।

 

ये भी पढ़ें-दिवाली धमाका ! 7 हजार रुपये से कम में मिल रहा 8GB RAM वाला Samsung का ये धांसू फोन

 

यहाँ से आवेदन करें

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा। ऐसा करने के लिए बैंक की वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाना चाहिए। यहीं से आप डिटेल और नोटिस देख सकते हैं।

 

कैसे चयन होगा?

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव से सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में एसओ के कुल 192 पदों को भर दिया जाएगा। जब सेलेक्शन की बात आती है, तो लिखित परीक्षा और इंटरव्यू होंगे। चयनित उम्मीदवार लिखित परीक्षा में भाग लेंगे। अभी परीक्षा की तिथि नहीं दी गई है। कुछ-कुछ समय पर वेबसाइट पर अपडेट देखते रहें।

 

ये अंतिम तिथि है

इन पदों के लिए आवेदन चल रहे हैं, और फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 19 नवंबर 2023 है। परीक्षा शायद दिसंबर के तीसरे या चौथे हफ्ते में होगी। इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, रिस्क मैनेजर, फाइनेंशियल एनालिस्ट, लॉ ऑफिसर, क्रेडिट ऑफिसर, सिक्योरिटी ऑफिसर, लाइब्रेरियन आदि पदों की आवश्यकता होती है।

 

अप्लाई कौन कर सकता है?

विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा अलग हैं। बेहतर होगा कि आप प्रत्येक पद के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर प्रकाशित नोटिस देखें।

शुल्क और वेतन

जनरल कैंडिडेट्स को आवेदन करने के लिए 850 रुपये शुल्क और जीएसटी देना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला कैंडिडेट्स को 175 रुपये शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा, जो जीएसटी के साथ होगा।

सेलेक्ट होने पर पद के अनुसार वेतन मिलता है। जैसे स्केल वन में 36 हजार रुपये से 63 हजार रुपये के बीच। स्केल 2 के लिए 48 ,000 से 69 ,000  तक। स्केल V में सैलरी 89 हजार से 1 लाख तक है।

 

ये भी पढ़ें-देवर को उतारा मौत के घाट, हत्या कर लाश नदी में फेंक दी, जाने पूरा मामला

 

देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल पर (Join our Telegram) Facebook, Twitter और Google News पर फॉलो करे |

By saurabh

Saurabh is a writer for TheGyanBox.com with many years of writing experience. Saurabh is an amazing writer. Along with Bollywood life, he also likes to write on career, health fitness, technology. Saurabh is one of the best in his team of writers.