सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, फूड इंस्पेक्टर के 345 पदों पर निकली भर्ती, करे आवेदन

Food Inspector Recruitment 2023 : अगर आप सरकारी नौकरी सरकारी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे है तो यह आपके लिए अच्छा मौका है. खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण विभाग, महाराष्ट्र में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है. इसके लिए विभाग ने फूड सप्लाई इंस्पेक्टर (ग्रुप सी) और हाई लेवल क्लर्क (ग्रुप सी) के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है. इन पदों के लिए आज यानी 13 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई है और आवेदन की आखिरी तारीख 31 दिसंबर है. जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट mahafood.gov.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं.

 

ये भी पढ़े- आधी कीमत में मिल रहा है ये धांसू स्मार्टफोन, बेहतरीन कैमरा और दमदार फीचर्स से है लैस

इस भर्ती के जरिए कुल 245 रिक्तियों की घोषणा की गई है, जिनमें से कोंकण, पुणे, नासिक, छत्रपति संभाजीनगर, अमरावती और नागपुर जिलों के लिए महाराष्ट्र फूड सप्लाई इंस्पेक्टर (ग्रुप सी) के पदों के लिए 324 रिक्तियां और हाई लेवल क्लर्क (ग्रुप सी) के लिए 21 रिक्तियां उपलब्ध हैं.

 

इन पदों पर होगी होगी भर्ती 

फूड सप्लाई इंस्पेक्टर (समूह सी)

कोंकण- 47 पद

पुणे- 82 पद

नासिक- 49 पद

छत्रपति संभाजीनगर- 88 पद

अमरावती- 35 पद

नागपुर- 23 पद

हाई लेवल क्लर्क (ग्रुप सी)

वित्तीय सलाहकार और उप सचिव का कार्यालय, मुंबई- 21 पद

कुल- 345 पद

 

 नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

Maha Food Supply Inspector Recruitment 2023 नोटिफिकेशन

Maha Food Supply Inspector Recruitment 2023 अप्लाई करने का लिंक

 

कौन कर सकता है अप्लाई

किसी मान्यता प्राप्त नवद्यपीठ की डिग्री को महाराष्ट्र सरकार द्वारा डिग्री के समकक्ष मान्यता दी जाती है. लेकिन फूड इंस्पेक्टर के पद के लिए, “खाद्य प्रौद्योगिकी परकवा अन्ना नवज्ञान” स्ट्रीम में डिग्री रखने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी यदि उनके पास रिजर्व में समकक्ष क्रेडिट है.

यदि उम्मीदवार वर्तमान परीक्षा के लिए योग्य हैं, तो उसे परीक्षा में प्रवेश के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट्स/अध्ययन जमा करने की अंतिम तिथि से पहले डिग्री परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक होगा. साथ ही मराठी भाषा आनी चाहिए.

 

ये भी पढ़े-एक गिलास चीनी-नमक का घोल पीने से होते है ये गजब के फायदे, इन दिक्कतों से मिलता है छुटकारा

 

देशदुनिया की तमाम खबरों के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सअप ग्रुप  पर (Join our WhatsApp) Facebook, Twitter और Google News पर फॉलो करे |

By saurabh

Saurabh is a writer for TheGyanBox.com with many years of writing experience. Saurabh is an amazing writer. Along with Bollywood life, he also likes to write on career, health fitness, technology. Saurabh is one of the best in his team of writers.