कोर्ट में क्लर्क और चपरासी के 5793 पदों पर भर्ती, जानिए योग्यता सहित अन्य डिटेल्स

Bombay High Court Recruitment 2023 : अगर आप नौकरी (Job) की तलाश कर रहे है तो यह आपके लिए अच्छा मौका है. बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay high court Job) में जूनियर क्लर्क और चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि 18 दिसंबर 2023 निर्धारित है। ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं और आवेदन प्रक्रिया पूर्ण नहीं की है उनके लिए आवेदन का अंतिम मौका है। अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन करने के लिए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट bombayhighcourt.nic.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भरा जा सकता है, अन्य किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। आवेदन से पहले उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

 

ये भी पढ़े- मकान मालकिन के साथ युवक ने कई बार बनाए शारीरिक संबंध, जब शादी की बात आई तो मुकरा, फिर

 

Bombay High Court Recruitment 2023: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में Peon/Hamal के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 7वीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके अलावा अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही आवेदन करते समय उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

 

Bombay High Court Recruitment 2023 Online Form Direct Link

 

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही अभ्यर्थी को निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करना होगा, बिना आवेदन शुल्क के भरे गए एप्लीकेशन फॉर्म निरस्त कर दिए जाएंगे। सामान्य श्रेणी के लिए एप्लीकेशन फीस 1000 रुपये तय की गयी है वहीं ओबीसी, एससी, एसटी, एसबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 900 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन करेंगे उनको पदानुसार स्क्रीनिंग टेस्ट/ शॉर्टहैंड/ टाइपिंग टेस्ट/ इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जायेगा। सफल होने वाले उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

 

ये भी पढ़े-घर पर चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़, पुलिस ने मारा छापा तो मोहल्ले वालों के उड़ गए होश…

By saurabh

Saurabh is a writer for TheGyanBox.com with many years of writing experience. Saurabh is an amazing writer. Along with Bollywood life, he also likes to write on career, health fitness, technology. Saurabh is one of the best in his team of writers.