Business Idea : घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस, कम लागत में होगी तगड़ी कमाई ...

Business Idea : कई कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही है. ऐसे में कई युवा नौकरी छोड़ अपना बिजनेस (Business Idea) शुरू करना चाह रहे हैं. ताकि प्राइवेट नौकरी में आने वाली परेशानियों से बचा जा सके. यदि आप भी ऐसे ही किसी बिजनेस की तलाश में हैं तो आज हम आपके लिए 3 ऐसे ट्रेंडिंग बिजनेस (Top 3 Business Idea )की जानकारी लेकर आये हैं, जिन्हें बहुत ही कम निवेश में अच्छा मुनाफ़ा कमाया जा सकता है. इन बिजनेस को आप घर बैठे ही शुरू कर सकते हैं. तो आइए ऐसे बिज़नेस का नाम जो आप कम लागत में कर सकते हैं.

 

ये भी पढ़े-बारातियों को खाने में नहीं मिला पनीर तो मचा बवाल, जमकर चले लात-घूसे, देखे VIDEO…..

 

Business Idea : घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस, कम लागत में होगी तगड़ी कमाई ...

मोमबत्ती के व्यवसाय

मोमबत्ती का व्यवसाय में 10 या 20 हजार रूपए की लागत से शुरू किया जा सकता है। आज के समय में मोमबत्ती का उपयोग डेकोरेशन करने के लिए किया जाता है।होटल रेस्टोरेंट ,घरों आदि में इसका उपयोग अधिकतर किया जाता है. इसीलिए आज के समय में मोमबत्ती की डिमांड बढ़ गयी है. मोमबत्ती का बिज़नेस करके लाखों की कमाई की जा सकती है. मोमबत्ती के बिजनेस को शुरू करके आप अपने प्रोडक्ट्स को ऑनलाइन भी बेच सकते है.

Business Idea : घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस, कम लागत में होगी तगड़ी कमाई ...

लिफाफे का व्यवसाय

लिफ़ाफ़े का व्यवसाय शुरू करने के लिए आपको ज्यादा निवेश करने की जरुरत नहीं है. इस बिज़नेस को 10 या 20 हजार रूपए में शुरू कर सकते हैं. लेकिन अगर आप मोती कमाई करना चाहते हैं तो आपको कम से कम 2 से 5 लाख रूपए तक निवेश करना होगा. इस बिज़नेस को अगर आप चाहे तो घर से भी शुरू कर सकते हैं. लिफाफे को कागज ,कार्ड बोर्ड आदि से तैयार किया जा सकता है. लिफाफे का प्रयोग किसी चीज की पैकेजिंग, ग्रेटिंग कार्ड, डाक्यूमेंट्स आदि के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

 

Business Idea : घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस, कम लागत में होगी तगड़ी कमाई ...

ब्रेड बनाने का बिजनेस

अगर आप छोटी लागत में बिज़नेस करना चाहते हैं तो ब्रेड का बिज़नेस कर सकते हैं. यह बिज़नेस महिला और पुरुष दोनों के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है. और अच्छी कमाई भी हो जाएगी. ब्रेड बनाने का बिज़नेस भी घर से शुरू किया जा सकता है. इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए 10 हज़ार रुपए निवेश करना होगा. ब्रेड व्यवसाय शुरू करने के बाद व्यक्ति के द्वारा या तो स्वयं की बेकरी स्थापित की जा सकती है या फिर मार्केट में ब्रेड की सप्लाई कर सकते है.

 

ये भी पढ़े-8GB RAM के साथ लॉन्च हुआ सस्ता 5G फोन, मिलेगी 5000mAh की दमदार बैटरी, जानिए कीमत

By saurabh

Saurabh is a writer for TheGyanBox.com with many years of writing experience. Saurabh is an amazing writer. Along with Bollywood life, he also likes to write on career, health fitness, technology. Saurabh is one of the best in his team of writers.