NIESBUD में प्रोजेक्ट कंसल्टेंट तथा अन्य पदों पर निकली भर्ती, इच्छुक उमीदवार करे आवेदन

अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे है तो आपके लिए यह अच्छी खबर है. केंद्र सरकार के कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के अधीन राष्ट्रीय उद्यमिता एवं लघु व्यवसाय विकास संस्थान (NIESBUD) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा 20 दिसंबर 2023 को जारी भर्ती अधिसूचना (सं. NIESBUD/ Cont. /04 / 2022-23) के अनुसार प्रोजेक्ट कंसल्टेंट और अन्य के कुल 152 पदों पर भर्ती (NIESBUD Recruitment 2024) की जानी है।

 

ये भी पढ़े-नॉन-टीचिंग पदों पर निकली भर्ती, 12वीं पास युवाओं के लिए जॉब का शानदार मौका

 

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित NIESBUD द्वारा निकाली गई यह भर्ती संविदा के आधार पर की जानी है। संविदा की अवधि आरंभ में एक वर्ष होगी। इस अवधि को संस्थान की आवश्यकता तथा उम्मीदवार के कार्य-क्षमता प्रदर्शन के आधार पर आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

 

NIESBUD Recruitment 2024: आवेदन 9 जनवरी तक

NIESBUD द्वारा निकाली गई प्रोजेक्ट कंसल्टेंट तथा अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन है। इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, niesbud.nic.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती अधिसूचना में ही दिया गया है। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए इस पते पर 9 जनवरी 2024 की शाम 5 बजे तक जमा कराना होगा:- द डायरेक्टर, NIESBUD, ए-23, सेक्टर-62, इंस्टीट्यूशन एरिया, नोएडा – 201309 (यूपी)

 

NIESBUD भर्ती 2024 नोटिफिकेशन एवं अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

 

NIESBUD Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

प्रोजेक्ट कंसल्टेंट के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान से आंत्रप्रेन्योरशिप या बिजनेस ऐडमिनिस्ट्रेशन या सोशल साइंस या साइंस या कॉमर्स या सोशल वर्क में बैचलर्स डिग्री प्राप्त की हो। साथ ही, सम्बन्धित क्षेत्र में कम से कम 1 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता की जानकारी अधिसूचना में देखें।

 

ये भी पढ़े-Teacher Recruitment 2023 : शिक्षा विभाग में 10,000 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, जाने डिटेल

By saurabh

Saurabh is a writer for TheGyanBox.com with many years of writing experience. Saurabh is an amazing writer. Along with Bollywood life, he also likes to write on career, health fitness, technology. Saurabh is one of the best in his team of writers.