Rashifal 20 December 2023 : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

Rashifal 6 December 2023 : किन राशि वालों का चमकेगा भाग्य, किन राशि वालो को मिलेगा किस्मत का साथ, किन राशि वालों को मिलेगा अटका हुआ धन, आइयें जानते है राशि अनुसार कैसा रहेगा आज आपका दिन.

 

ये भी पढ़ें-Vivah Panchami Puja Vidhi : ऐसे करे विवाह पंचमी पूजा, पूर्ण होगी सभी मनोकामना

मेष  (Mesh)

आज आपका उदार भाव लोगों को काफी प्रभावित करेगा। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। अपने किसी काम में आपको दोस्त की मदद मिलेगी। उधार लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए। आज आप रिश्तों की गंभीरता को समझने की कोशिश करेंगे। बच्चों के साथ आप ख़ुशी के पल बिताएंगे। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों का कार्य समय से पूरा हो जाएगा। हरा रूमाल साथ रखें, पूरे दिन सफलता मिलाती रहेगी।

 

वृषभ  (Vrishabh)

आज आप परिवार वालों के साथ सुखद समय बिताएंगे। सामाजिक स्तर पर आपका रूतबा बढ़ेगा। जीवनसाथी से कोई खुशखबरी मिलेगी। आज किसी दोस्त से आर्थिक मदद लेना पड़ सकता है। महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। आपके बिजनेस की गति थोड़ी रुक सकती है। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा, किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करेंगे। गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं,परिवारिक रिश्तों में मिठास बढेगा।

 

मिथुन (Mithun)

आज आपका आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगा। आपसी विश्वास के सहारे पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आयेगी। मेहनत के परिणाम आपको जल्द ही मिलेंगे। इस राशि की महिलाओं को आज के दिन कोई खास खुशखबरी मिलेगी| करियर के लिए आज का दिन मील का पत्थर साबित होगा। लवमेटस के लिए आज का दिन खुशियां लेकर आयेगा। छात्रों को परीक्षा के अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। भगवान को मीठी खीर का भोग लगायें, समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

 

Rashifal 6 December 2023

 

कर्क (kark)

जो जातक वर्क फ्रॉम होम कर रहे है वो आज आपने काम के प्रति बेहद एक्टिव रहेंगे। कई दिनों से रुका काम को पूरा करके आज आप राहत की सांस लेंगे। जरूरतमंद की मदद के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे। परिवार में आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा। आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आज धन लाभ के योग बन रहे है। विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी। ‘श्री गणेशाय नम’: का 21 बार जाप करें, व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे|

 

 सिंह (Sinh)

आज आप अपने डेली रूटीन में बदलाव कर सकते हैं। इस राशि के विद्यार्थिओं को करियर में सफलता मिलेगी| आप कोई जरूरी प्लानिंग भी कर सकते हैं। आपका दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा। किसी नए काम के लिए आप सोच-विचार करेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। पारिवारिक माहौल खुशहाल बना रहेगा। आज आप अपने आर्थिक स्थिति के बारे में सोच विचार करेंगे। केसर का तिलक लगायें, पूरे दिन खुशियां मिलती रहेंगी।

 

कन्या (Kanya)

आज आपका दिन शानदार रहेगा। छात्रो को आज कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा जिसमें गुरूओ का सहयोग प्राप्त होगा। आज घर पर थोड़े व्यावहारिक रहने की कोशिश करेंगे जिससे लोगों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इस राशि के जो लोग वकील हैं उनको कोई नया केस मिलेगा। कैमिस्ट की शॉप वाले लोगों को आज अच्छा मुनाफा होगा। आज आपके सभी काम सरलता पूर्वक पूरे होंगे। भाई बहन के रिश्तो में मजबूती आयेगी।

 

 तुला (Tula)

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आज आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। आज कुछ पुराने दोस्तों से फोन पर लम्बी बात होगी जिनके साथ आप अपनी पूरानी यादें भी ताजा करेंगे। आज आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करेंगे। छात्रों को आज किसी टॉपिक को समझाने में सहपाठियों का सहयोग मिलेगा। कारोबार में निरंतरता बनी रहेगी। छोटे बच्चे आज किसी खिलौने की डिमांड अपने माता पिता से करेंगे।

 

 वृश्चिक (Vrishchik)

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज कार्यों को पूरा होने में कुछ अधिक समय लगेगा। इस राशि के जो लोग ऑनलाइन व्यापार करते है आज उन्हें बड़ा ऑर्डर मिलेगा। आज कार्यों को पूरा करने में परिवार वालों का सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी पर भरोसा बनाये रखेने से, रिश्तो में मजबूती आयेगी। बच्चे माता से अपने मन की बाते शेयर करेंगे। लवमेट्स के लिए आज का दिन खुशियाँ लेकर आयेगा।

 

Rashifal 6 December 2023

 

 धनु (Dhenu)

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। घर के रूके हुए सभी काम आज आसानी से पूरे होंगे। किसी बात को लेकर आपके मन में उत्सुकता बनी रहेगी। आपकी बातों को लोग गंभीरता से सुनेंगे और उस पर अमल भी करेंगें। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को किसी अच्छी कपंनी से जॉब का ऑफर आयेगा। आज आपका आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत होगा। आज घर पर धर्मिक कार्यो का आयोजन होगा।

 

 मकर (Makar)

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। छात्रों को आज कहीं से करियर संबंधी शुभ सूचना मिलेगी जिससे घर का वातावरण खुशनुमा बनेगा। जीवनसाथी के साथ कही घूमने का प्लान बनायेंगें जिससे आपके रिश्तों में मजबूती आयेगी। बच्चे माता–पिता के साथ पार्क में जाने की जिद्द करेंगे। समाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को आज जरुरतमंद की सहायता करने का मौका मिलेगा। बच्चों की खिलखिलाहट से घर में पॉजिटिविटी बनी रहेगी।

 

कुम्भ (Kumbh)

आज आपके जीवन में कई नये बदलाव आयेंगे जो आपके भविष्य के लिए फायदेमंद साबित होगा। सोशल मिडिया पर नये लोगों से आपकी दोस्ती होगी। आज समाज में आपकी अलग पहचान बनेगी, तरक्की के नयें अवसर आपके सामने आयेंगें। दोस्तों के साथ मिलकर नया व्यपार शूरू करने की सोचेंगे। जो लोग मार्केटिंग से जुड़े हुए हैं, आज उन्हें अच्छा क्लाइंट मिलेगा। विद्यार्थियों को आज कुछ नया सिखने को भी मिलेगा।

 

ये भी पढ़ें-‘एनिमल’ का यह डायलॉग लोगों को नहीं आया पसंद, रणवीर पर फूटा लोगो का गुस्सा

 

मीन (Meen)

आज कामकाज के बारे में गंभीरता से विचार करने की जरुरत है। दूसरों की सलाह पर ध्यान देंगे तो वह आपके लिये फायदेमंद साबित होगा। छात्रों को आज शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सफलता प्राप्त होगी। आज आपको ऑफिस के किसी काम से यात्रा करना पड़ेगा। करोबारियो को आज उम्मीद से ज्यादा फयदा होगा। नवविवाहित दंपत्ति आज परिवार वालों को ख़ुशी की वजह देंगे। आज सेहत सम्बन्धी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

 

देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल पर (Join our Telegram) Facebook, Twitter और Google News पर फॉलो करे |

By saurabh

Saurabh is a writer for TheGyanBox.com with many years of writing experience. Saurabh is an amazing writer. Along with Bollywood life, he also likes to write on career, health fitness, technology. Saurabh is one of the best in his team of writers.